ABP Full Form in Hindi | एबीपी न्यूज़ का फुल फॉर्म क्या होता हैं।

दोस्तों, क्या आप भी जानना चाहते हैं की ABP Ka Full Form क्या होता है अर्थात ABP News का फुल फॉर्म क्या होता हैं तो आज के HindiDeep.in का यह आर्टिकल को पूरा पढ़े।

जिसमे आपको इसका हिंदी और इंग्लिश दोनों में Full Forms पता चल जायेगा। अगर आप न्यूज़ में इंटरेस्ट रखते होंगे तो आपको ABP News के बारे में पहले से ही पता होगा।

क्युकी टेलीविज़न पर हम दिन-भर में कभी न कभी ABP News चैनल को देख लेते हैं। इस न्यूज़ चैनल को देखने के वक्त आपके मन में कभी न कभी यह ख्याल जरूर आता होगा की आख़िरकार इस News Channel का फुल फॉर्म क्या होता होगा।

तो दोस्तों आपकी इसी शंका को दूर करने के लिए मैंने यह आज का पोस्ट बनाया हैं जिसमे मैंने ABP का फुल फॉर्म हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में बताया हैं।

ABP Full Form in Hindi – ABP न्यूज़ का फुल फॉर्म क्या हैं।

ABP News Full Form in Hindi

एबीपी न्यूज़ का फुल फॉर्म Anand Bazar Patrika होता हैं। यह एक इंडियन न्यूज़ चैनल कंपनी हैं जो की वर्तमान समय में काफी ज्यादा प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल हैं। ABP News की स्थापना 18 February, 1988 को किया गया था।

ABP Full Form in English – Anand Bazar Patrika

ABP Full Form in Hindi – आनंद बाज़ार पत्रिका

एबीपी न्यूज़ ग्रुप का एक इंग्लिश भारतीय समाचार वेबसाइट भी है, जहाँ पर आप इंग्लिश भाषा में समाचार को पढ़ सकते हैं।

ABP News English Website – news.abplive.com

ABP News Hindi Website – abplive.com

एबीपी न्यूज़ का यूट्यूब पर एक ऑफिसियल चैनल भी जिस पर रोजाना न्यूज़ वीडियो प्रकाशित किये जाते हैं। जिसे आप Subscribe करके डेली नई-नई समाचार वीडियो देख सकते हैं।

Final Thoughts –

Also Read –

दोस्तों अगर आपको ABP News का Full Form के बारे में दी गयी। यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर जरूर करे।

Thanks……..